Internet Se MMS Ya Video Kese Hatae

Google search homepage

By: | In: हिन्दी |

भारत और भारत जैसे अन्य देशो में एम.एम.एस . (MMS) जिसे हम इंग्लिश में (Multimedia Messaging) कहते हैं अक्सर पोर्न अर्थात अश्लील वेबसाइट पर वायरल हो जाता है और समय के साथ इन वेबसाइट से हटाना लगभग असंभव हो जाता है। हम सभी एक सामाजिक प्राणी हैं किन्तु कभी-कभी हम में से ही कोई एक दुष्ट निकल जाता है , यही नहीं कई बार हमारे अपने ही धोखा दे देते हैं और हमे ऐसे हालत में डाल देते हैं जहां से हम अपने आपको सारी दुनिया के लिए बुरे नजर आते हैं । कई बार हम इतने परेशान हो जाते हैं और आत्महत्या जैसी बातें हमारे मन में आने लगाती हैं किन्तु यह समाधान नहीं है, बल्कि यह कायरता है और ऐसी गलती कर हम दूसरों को और दर्द दे जाते हैं । आज हम इस लेख में बताएँगे कि आप अश्लील वेबसाइटों से कैसे एम.एम.एस / वीडियो (MMS Video) हटा सकते हैं ।

पहला कदम- धैर्य रखें

सब से पहले आप धैर्य रखें और विश्वास भी ताकि आप कोई और गलती न कर बैठें । जहां तक संभव हो यह बात किसी भी जान पहचान वाले से न करें , ऐसा करने पर उन लोगो को भी पता चल सकता है जिन्हे इस बात की भनक भी नहीं है ।

Advertisement

दूसरा कदम– सूची बनाये

वीडियो हटाने के लिए सब से पहले आपको यह पता लगाना  होगा कि वीडियो (MMS) कौन -कौन सी वेबसाइटों पर अपलोडेड अर्थात डाला गया है। हो सकता है कि वीडियो किसी एक वेबसाइट पर डाली गई हो और बाकि वेबसाइट पर mirrored (मुख्य वेबसाइट जुड़ा ) हुआ हो , ऐसी इस स्थिति में मुख्य वेबसाइट से वीडियो हटाने के बाद सारी वेबसाइटों से हट जाएँगी ।  सब से पहले आप उन सारी वेबसाइट की सूचि बना लें जहां-जहां पर वीडियो चल रहा है , यदि आप सूची बनाने में असमर्थ हैं तो आप हमे संपर्क कर सकते हैं और हम आपकी पूरी सहायता करेंगे वो भी बिना किसी शर्त और चार्ज के।

तीसरा कदमरिपोर्ट और संपर्क करें

एक बार लिस्ट (सूचि) बना लेने के बाद उन वेबसाइटों को संपर्क करें जिन वेबसाइट पर वीडियो डाला गया है , सब से पहले मुख्य वेबसाइट को संपर्क करें क्योंकि अधिकांश संभव है कि मुख्य वेबसाइट से हटने के बाद  तमाम वेबसाइट से खुद ब खुद हट जाये । अधिकतर सभी अश्लील वेबसाइट अपना सम्पर्क करने का विवरण नहीं देती हैं , कॉन्टैक्ट डिटेल्स पता करने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करना पड़ सकता है। संपर्क विवरण खोजने के लिए आप गूगल की मदद ले सकते हैं, यदि आप संपर्क विवरण पाने में असमर्थ तो आप हमे संपर्क कर सकते हैं और हम आपकी पूरी सहायता करेंगे वो भी बिना किसी शर्त या चार्ज के।

चौथा कदम– हमे रिपोर्ट करें

Need a helping hand in removing those videos? Well, fill out below form and we will assist you

* indicates required field

Be First to Receive Useful & Interesting Emails You are 100% Secure as per our Privicy Policy

Also See:

Need Help? For instant and detailed answer ask your question at Isrg Forum

Related Articles