Isrg Knowledge Base
The Best Way to Gain Knowledge

ऑनलाइन हिंदी में आर्टिकल्स तथा लेख लिखकर पैसे कैसे कमाएं

जुड़े भारत की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली ज्ञानधारा तथा ब्लॉगिंग वेबसाइट से जहां पर आप को मिलती है आजादी, आजादी लिखने की, अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के साथ-साथ वरिष्ठ ब्लॉगर तथा टेक्नोलॉजी गुरु से जुड़ने की साथ ही साथ आप यहां से अपने लेख के मुताबिक पैसे भी कमा सकते हैं। आप इषर्ग राजन पर किसी भी विषय पर लेख लिख सकते हैं, खासकर उन विषयों पर जो पाठकों के लिए उपयोगी तथा सहायक हो। इषर्ग राजन से जुड़ना बेहद ही सरल है और यहां पर जुड़ने के लिए ना ही आपसे किसी प्रकार का पेमेंट या रजिस्ट्रेशन फीस माँगा जाता है।

योग्यता और आवश्यकताओं

इषर्ग राजन से जुड़ने के लिए कोई भी न्यूनतम शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है, हालांकि आपके पास अच्छी लेख लिखने की कौशल होना चाहिए साथ ही साथ आपको थोड़ा बहुत कंप्यूटर के विषय में ज्ञान होना चाहिए जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट वर्ड का प्रयोग कैसे करते हैं, ईमेल लिखना तथा पढ़ना आदि ।

लेख की मानक और गुणवत्ता

आपका लेख अद्वितीय (अर्थात यूनिक) होना चाहिए जिसका अर्थ यह है कि आप का लेख इंटरनेट, किताबें, समाचार पत्र या किसी भी अन्य स्रोतों से कॉपी नहीं होना चाहिए, जिसमें आपकी अपनी ब्लॉगिंग वेबसाइट और सोशल नेटवर्किंग प्रोफाइल इत्यादि भी शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए “लेख लिखने के दिशानिर्देश” आप देख सकते हैं।

भुगतान विवरण

आपके द्वारा योगदान किए जाने वाले प्रत्येक लेख के लिए आप कुछ पैसे कमाते हैं और न्यूनतम पेआउट थ्रेसहोल्ड पहुंचने के बाद, जो की न्यूनतम 5 लेख है जिसके बाद आप भुगतान के लिए अनूरोध कर सकते हैं। पेमेंट, चेक, पेटीएम, कैश (केवल नई दिल्ली के लिए), वायर या नेट बैंकिंग ट्रांसफर से आप भुगतान विकल्प चुन सकते हैं। पेमेंट अनुरोध करने की तिथि हर महीने 21 से 27 के बीच होती है।

न्यूनतम लेख
भुगतानलाभकुल भुगतान
5Rs. 220Rs. 220
10Rs. 450+10% भुगतान काRs. 495
20Rs. 900+15% भुगतान काRs. 1035
40Rs. 1800+20% भुगतान काRs. 2160
60Rs. 2700+25% भुगतान काRs. 3375

इषर्ग राजन के साथ कैसे जुड़ें

आप इषर्ग राजन में अन्य फर्जी वेबसाइटों के विपरीत किसी भी सुरक्षा या निवेश के भुगतान के बिना जुड़ सकते हैं। आप नीचे दिए गए फॉर्म का उपयोग कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Photo has to be your own as it will be used in the author description

Acceptable file types: gif,jpg,jpeg,png,doc,docx.
Maximum file size: 3mb.
Upload a unique sample article (without plagiarism)